English

मीडिया

न्‍यूजलेटर्स

Newsletter November 2018

सोलर रूफटॉप के क्षेत्र में निर्विवाद रूप से भारत की अग्रणी कंपनी ने आवासीय समाधानों का अनावरण किया

टाटा पावर ने पूरे भारत के लिए व्यापक आवासीय रूफटॉप समाधान लॉन्च किया है, जिससे ग्राहक 25 वर्ष के लिए हर साल 50 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

भारत के सोलर रूफटॉप क्षेत्र में अग्रणी होने के नाते, हमने आरएसएसबी-ईईएस (सिंगल साइट पर मल्टी रूफ) में 12 मेगावाट की दुनिया की सबसे बड़ी सोलर रूफटॉप स्‍थापित की है। इसके अलावा हमने क्रिकेट स्टेडियम पर विश्व की सबसे बड़ी सोलर रूफटॉप और कोचीन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भारत का सबसे बड़ा सोलर कारपोर्ट भी लगाया है।

ब्रिज टु इंडिया द्वारा सोलर रूफटॉप के क्षेत्र में लगातार चार वर्षों तक पहली पायदान पर रहने वाले हमारे रूफ टॉप समाधान कम लागत वाली हरित ऊर्जा उपलब्ध कराते हैं और उपभोक्ताओं को फिजूल पड़े रूफ टॉप से कमाई का मौका भी देते हैं।

देखिए कैसे आपका रूफटॉप यानी आपकी छत आपका बचत खाता बन सकता है- देखने के लिए क्लिक करें।

भारत को ईवी रेडी बनाना

भारत सरकार के ‘नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन’ का समर्थन करते हुए, टाटा पावर ने निजी और सार्वजनिक ग्राहकों के लिए वाहनों की विभिन्न श्रेणियों, मानकों और विशिष्टताओं के लिए ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं।

टाटा पावर ने ईवी चार्जिंग स्टेशनों का पहला सेट भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में स्थापित किया है। मुंबई के एक व्यापक क्षेत्र में सार्वजनिक ईवी स्टेशनों की स्थापना कर ई- परिवहन को बढ़ावा देने के महाराष्ट्र सरकार के विजन को समर्थन देने के लिए हमने हाल ही में टाटा मोटर्स के साथ सहयोग किया है। हमने दिल्ली और हैदराबाद में भी ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं।

बिल्कुल हाल ही में, टाटा पावर और एचपीसीएल ने एचपीसीएल के आउटलेट्स और भारत में दूसरी जगहों पर वाणिज्यिक स्तर के ईवी चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। हमारे ईवी चार्जिंग स्टेशन के बारे में जानें- देखने के लिए क्लिक करें।

ऑल वीमन कस्‍टमर केयर सेंटर लॉन्‍च करने वाली भारत की पहली यूटिलिटी

विद्युत उपयोगिता क्षेत्र में महिलाओं की सहभागिता को सशक्त बनाने पर भरोसा करते हुए, टाटा पावर ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए देश का पहला पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित ऑल-वीमन कस्‍टमर रिलेशंस सेंटर (सीआरसी) का उद्घाटन किया। ये केंद्र पूरी तरह से महिलाओं की एक टीम द्वारा प्रबंधित होंगे, जिन्हें ग्राहक सेवाओं के क्षेत्र में पूरा प्रशिक्षण प्राप्त होगा।

बिजली की आपूर्ति के लिए नए आवेदन, मासिक बिलों का भुगतान और ग्राहक-संबंध केंद्रों की सुरक्षा समेत ग्राहकों से संबंधित अन्य सभी सेवाएं महिलाओं द्वारा संचालित होंगी, ताकि ग्राहकों को एक बेहतर अनुभव दिया जा सके।

ग्राहकों को बेहतर अनुभव दिलाने के लिए हमारी विशिष्ट मूल्‍यवर्धित सेवाएं

टाटा पावर अपने बढ़ते ग्राहक आधार को हर समय सेवा उत्‍कृष्‍टता एवं सहूलियत देने के लिए विभिनन तकनीकों एवं सुविधाओं को अपनाने में अग्रणी है।

टाटा पावर पहली ऐसी विद्युत यूटिलिटी है, जो अपने ग्राहकों को चैट बोट सेवाएं उपलब्ध करा रही है। इसका उपयोग किसी भी एन्ड्रॉयड या आईओएस मोबाइल और गूगल होम डिवाइस से किया जा सकता है। मुंबई के अपने ग्राहकों के लिए हाल ही में हमने एक लॉयल्टी कार्यक्रम लॉन्च किया, जिसके तहत पावर रिवार्ड‍्स पाए जा सकते हैं, और इन्हें आकर्षक छूट और ऑफर्स के जरिये पूरे ब्राण्ड में कहीं भी रिडीम कराया जा सकता है। इसके अलावा, हम मुंबई में पहली विद्युत यूटिलिटी हैं, जिसने 150 से ज्यादा वोडाफोन मिनी स्टोर पर बिलों के भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई और इतना ही नहीं, ई-नाच (एनएसीएच) के जरिये स्वचालित ढंग से बिलों के भुगतान की सुविधा देने वाली भी हम पहली विद्युत यूटिलिटी हैं।

उपभोक्ताओं को बिजली के उपभोग के उनके पैटर्न को समझने और बिजली बिल को कम करने के उपायों को अपनाने में मदद के लिए, हमने ‘नो योर इलेक्ट्रिसटी कंजम्‍प्‍शन’ कार्यक्रम की शुरुआत की है। यह ग्राहकों को रोजाना उनके बिजली के उपभोग के तरीके को समझाने में मदद देने वाला ऊर्जा प्रबंधन का एक ऑनलाइन माध्यम है।

तकनीकी क्षेत्र में कई वर्गों में ‘प्रथम’ होने के साथ टाटा पावर भारत के बिजली ग्राहकों के लिए बेहतर अनुभव ला रहा है।

अपने ग्राहकों के फायदे के लिए टाटा पावर विश्व स्तरीय तकनीकों को अपनाने में हमेशा अव्वल रहा है।

क्यू आर कोड : टाटा पावर ग्राहकों के बिजली आपूर्ति के बिलों पर क्यूआर कोड प्रिंट करने वाली भारत की पहली पावर यूटिलिटी बन गई है। भीम या फिर किसी यूपीआई लिंक्ड बैंक के ऐप से इस क्यूआर कोड को स्कैन करके ग्राहक बगैर किसी परेशानी के अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं।

वॉयस बोट : पावर यूटिलिटी क्षेत्र में हम पहली कंपनी हैं, जिसने वॉयस बोट सेवा टीना की पेशकश की है। गूगल असिस्टेंट द्वारा पॉवर्ड इस वॉयस बोट से ग्राहकों के सभी सवालों का समाधान किया जा सकता है। इसके लिए किसी भी एन्ड्रॉयड फोन या आईओएस मोबाइल डिवाइस और गूगल होम डिवाइस का उपयोग किया जा सकता है।

'पावर रिवॉर्ड‍्स' : मुंबई के ग्राहकों के लिए लॉयल्टी कार्यक्रम ‘पावर रिवॉर्ड‍्स’ मुहैया कराने वाले हम पहले हैं। बिलों के भुगतान पर ग्राहकों को लॉयल्टी प्वॉइंट्स मिलते हैं, जिन्हें आकर्षक छूट व ऑफर्स के जरिये विभिन्न ब्राण्ड/श्रेणियों में रिडीम कराया जा सकता है।

ई- नाच: ई- नाच के जरिये बिलों के स्वचालित भुगतान की व्यवस्था करने वाली भी हम पहली पावर यूटिलिटी हैं। इस सेवा से ऑनलाइन पंजीकरण में लगने वाले समय में उल्लेखनीय कमी आती है और ग्राहकों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आसान होती है।

टू-टियर वितरण सब-स्टेशन : तकनीकी मोर्चे पर टाटा पावर ने मुंबई शहर के पहले मल्टी सिविक एमेनिटीज सब-स्टेशन की शुरुआत की है। हमने मुंबई के पहले टू-टियर वितरण सब-स्टेशन की भी व्यवस्था की है, जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर एचटी और एलटी स्विचगियर द्वारा प्रबंधित ऑयल फिल्ड पावर ट्रॉन्सफॉर्मर है। दूसरे स्तर पर अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं, ताकि स्थान की बचत की जा सके।

व्हॉट्स ऐप सेवा :टाटा पावर ने ग्राहकों के लिए एक व्हॉट्स ऐप सेवा भी लॉन्च की है, जो ग्राहकों के सवालों और परेशानियों का तेजी से समाधान प्रस्तुत कर उन्हें एक समग्र अनुभव देता है।

चैटबॉट- टीना : सवालों के समाधान के लिए हमारे पास ए चैटबॉट- टीना (टीआइएनए – टाटा इंटरैक्टिव ऐप्‍लीकेशन) भी है। यह टाटा पावर मोबाइल ऐप, टाटा पावर कस्टमर पोर्टल के साथ टाटा पावर फेसबुक मैसेंजर पर उपलब्ध है। मुंबई में 24*7 इस सेवा का उपयोग किया जा सकता है।

ई- वॉलेट्स: टाटा पावर ने नेशनल ऑटोमेटेड क्लियरिंग हाउस (NACH) और पेटीएम, अमेज़न, एयरटेल मनी, ओला मनी, पे जैप, एम- पैसा इत्यादि ई- वॉलेट्स के जरिये भारत के कैशलेस पेमेंट मूवमेंट को अपना समर्थन दिया है।

विजिट करें:www.tatapower.com