English

स्थायित्वपूर्णता

ग्रीनॉल्युशन

ग्रीनोल्‍यूशन

एक सदी पहले टाटा पावर की स्थापना पर्यावरण पर न्यूनतम असर डालते हुए मुंबई शहर को स्वच्छ ऊर्जा उपलब्ध कराने के एक संस्थापक के नजरिये की अद्भुत कहानी है। आज, स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करने की हमारी मंशा को पूरा करने के क्रम में, हम एक कंपनी के रूप में एक मजबूत अक्षय ऊर्जा पोर्टफोलियो बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, बिजली के स्वच्छ स्रोतों की तलाश कर रहे हैं, हम अपने कार्बन फुटप्रिंट्स को कम करने, और अधिक स्‍वच्‍छ प्रौद्योगिकियों एवं वैश्विक संसाधनों में निवेश कर रहे हैं। हमारे पास महत्वाकांक्षी विकास योजनाएं हैं, हम 'जिम्मेदार विकास' के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ग्रीनोल्‍यूशन नाम दो अवधारणाओं को मिलाकर बना है - 'ग्रीन' (हरित) और 'इवोल्यूशन' (उद्भव) । यह उस प्रक्रिया और पहलों को दर्शाता है जो टाटा पावर एक हरा-भरा और स्‍थायित्‍वपूर्ण ग्रह सुनिश्चित करने के लिए अपनाएगा। इस अवधारणा का उद्देश्य इस यात्रा को आगे बढ़ाना और हरित रहनसहन को हमारे 'जीने का तरीका' बनाना है।

इस अवधारणा 'ग्रीनोल्‍यूशन' की प्रकृति उपदेशात्मक नहीं है, बल्कि यह सहभागिता पर आधारित है। ग्रीनोल्‍यूशन ब्राण्ड के जरिये, टाटा पावर प्रयास / प्रथाएं/ कार्यक्रम चलाएगा, जो सभी हितधारकों और सार्वजनिक रूप से बड़े पैमाने पर एक 'आंदोलन' के रूप में स्‍थायित्‍वपूर्ता को मजबूती प्रदान करते हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां विजिट करें-: www.greenolution.co.in