English

स्थायित्वपूर्णता

एक नजर

टाटा पावर में स्‍थायित्‍वपूर्णता

औद्योगिक क्रांति की शुरुआत के बाद से, मानव जाति ने कुछ प्राकृतिक प्रक्रियाओं की गति बढ़ा दी है, जिससे हमारे ग्रह का संतुलन बिगड़ा है। यदि परिवर्तन की इस दर पर काबू नहीं पाया गया, तो हमारा यह असंतुलित रवैया भविष्य की पीढ़ियों पर इस तरह असर डालेगा कि इस पर नियंत्रण कर पाना मुश्किल होगा।

ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर बहस के बारे में सभी हितधारकों के बीच चिंता और बढ़ती जागरूकता ने गंभीर चुनौतियां पैदा की हैं। समाज के एक जिम्मेदार सदस्य होने के नाते टाटा पावर जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और एक जिम्मेदार समूह के रूप में हम सस्टेनेबिलिटी के लिए नेतृत्व की भूमिका निभाते रहेंगे।

टाटा पावर में, हम स्‍थायित्‍वपूर्ण एवं जिम्‍मेदारपूर्ण वृद्धि को अपनाकर जलवायु परिवर्तन के मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, हमने एक समग्र स्‍थायित्‍वपूर्णता (सस्‍टेनेबिलिटी) मॉडल विकसित किया है।

टाटा पावर स्‍थायित्‍वपूर्णता (सस्‍टेनेबिलिटी) रिपोर्टिंग

स्‍थायित्‍वपूर्णता (सस्‍टेनेबिलिटी) हमारा मूल दर्शन होने के नाते टाटा पावर ऊर्जा के गैर-उत्सर्जक स्रोतों के उत्पादन में अग्रणी है, जो कम लागत वाली बिजली प्रदान करते हैं और कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद करते हैं। 30% स्वच्छ ऊर्जा पोर्टफोलियो के साथ,जिसे 2025 तक 40-50% करने का लक्ष्य है, टाटा पावर में पूरी दुनिया को बिजली देने के लिए वैकल्पिक स्रोतों के सभी पहलू शामिल हैं।

टाटा पावर हमारी मूल्य श्रृंखला में विभिन्न हितधारक समूहों से प्रभावित होता है और उन्हें भी प्रभावित करता है। स्‍थायित्‍वपूर्णता (सस्‍टेनेबिलिटी) का हमारा उद्देश्य उनकी आवश्यकताओं के साथ जुड़ना और उनकी देखभाल करना है। साथ ही, यह सुनिश्चित भी करना है कि हम लोगों की परवाह करते हुए अग्रणी बनें।

हमने अपने स्‍थायित्‍वपूर्णता (सस्‍टेनेबिलिटी) मॉडल को परिभाषित किया है जोकि संगठन के स्‍थायित्‍वपूर्णता पोर्टफोलियो को परिभाषित करता है।