English

स्थायित्वपूर्णता

पावर हर अप

पावर हर अप के विषय में

एक महत्वपूर्ण मुद्दा जिसके लिए टाटा पावर महसूस करता है वह है-महिला सशक्तिकरण जिसके प्रति टाटा पावर अपनी प्रतिबद्धता रखता है और जिसको टाटा पावर एक संगठन के तौर पर अप्रत्यक्ष रूप से अनेकों पहलों के माध्यम से मदद पहुंचाता है जैसे शिक्षा, स्व सहायता समूहों की मदद करना, व्‍यावसायिक प्रशिक्षण देना इत्यादि। हालांकि, हमारे सहयोगियों की संलग्‍नता को प्रोत्साहित करने वाला समर्पित अभियान आसपास के संबंधित घरों की महिलाओं की भलाई में सुधार लाने के लिए एक उपयोगी पहल होगी।

हमारे घरों के सबसे अभिन्न अंगों में से एक है-मदद, जिसे हम नियोजित करते हैं। हमारे जीवन को आसान बनाने में इनका योगदान सबसे बड़ा योगदान है। यह पहल उनके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए एक द्वार का काम कर सकती है। अधिकांश घरों में महिलाएं ही मददगार का काम करती हैं जो कि अपने परिवार के सदस्यों के लिए रोटी (खाना तैयार करना) बनाती हैं। उनके शुभ चिंतक न केवल अपने खुद के परिवारों के जीवन को प्रभावित करते हैं बल्कि उनके परिवारों के उन सहयोगियों के जीवन को भी प्रभावित करते हैं, जो उनके नियोजक होते हैं। इसलिए इस प्रकार की पहल संबंधित भागीदारों के बीच संबंधों को मजबूत करने का एक माध्यम हो सकती है और उसका परिणाम परिवारों में गहरा और अधिक अर्थपूर्ण हो सकता है।

बदलाव लाने के लिए अपना समर्थन दें !

  • महिला सशक्तिकरण के दर्शन का प्रोत्साहन और जन धन पहल के माध्यम से महिला सशक्तिकरण की सुविधा को वित्तीय समावेशित किया जाए, जिससे इसको राष्ट्रीय स्तर की पहल से जोड़ा जा सके। घर-मदद और उनके नियोजकों के बीच बेहतर संबंधों की भावना को बढ़ावा देने के लिए टाटा पावर महिला सशक्तिकरण के पीछे के कारकों का विश्लेषण कर रहा है और साथ ही साथ अपने कर्मचारियों को भी जागरूक कर रहा है।